सुबह के समय लहसुन खाने के फायदे Can Be Fun For Anyone

Wiki Article



इसलिए कई लोगों को डर रहता है कि गर्मी में इसके सेवन से सेहत को नुकसान हो सकता है.

प्राचीन ग्रीस में शादी समारोह में लहसुन और अन्य जड़ी बूटियों से बने गुलदस्ते दिए जाते थे।

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में सर्कस में काम करने वाले शख्स को आतंकवादियों ने मारी गोली, मौत

वेट लूज करने के लिए पास्ता छोड़ने की जरूरत नहीं बस इन तरीकों से बनाएं हेल्दी

लहसुन के बारे में कई ऐसे रोचक तथ्य हैं, जिनकी जानकारी लोगों को बिल्कुल भी नहीं है। ऐसे लहसुन से जुड़े कुछ रोचक तथ्य नीचे पढ़िए।

राजमा की सब्‍जी खाने से इम्‍यून‍िटी बढ़ती है। राजमा में ज‍िंक, फोल‍िक, एंटीऑक्‍सीडेंट्स जैसे पोषक तत्‍व पाए जाते हैं। त्‍वचा और बालों की अच्‍छी सेहत के ल‍िए भी राजमा की सब्‍जी फायदेमंद होती है। राजमा को नाश्‍ते में भी खा सकते हैं। इसे रोटी या चावल के साथ खाने के बजाय, एक प्‍लेट सलाद के साथ खाएं। 

शहद मिलाकर पानी पीने से मिलते हैं कई गजब के फायदे, दिन स्टार्ट करने के लिए ये है बेस्ट ड्रिंक पिघलेगा फैट- वजन कम करने के लिए लोग शहद से बनी डिटॉक्स ड्रिंक पीते हैं। फटाफट फैट बर्न करने के लिए शहद के साथ हींग मिला सकते हैं। ये पेट में मौजूद फैट को बर्न करने में मदद करेगा। इसके लिए सुबह खाली पेट गर्म पानी में शहद और हींग मिलाकर पिएं।  एसिडिटी- तला-भुना या कुछ गलत खाने से पेट में गैस बनने लगती है। इससे निपटने के लिए कुछ लोग तुरंत दवा खाते हैं या फिर सोड़ा पीते हैं। इन तरीकों को अपनाकर उस समय तो राहत मिल जाती हैं, लेकिन पेट में फिर से गैस बनने लगती है। इस समस्या से तुरंत निपटने के लिए रोजाना सुबह खाली पेट हींग सुबह के समय लहसुन खाने के फायदे और शहद मिलाकर खाएं।

लहसुन की कलियों को चबाने से मसूड़े भी मजबूत होते है व दाँतो में होने वाली केविटी की समस्या से भी राहत दिलाने में लहसुन मददगार होता है।

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में सर्कस में काम करने वाले शख्स को आतंकवादियों ने मारी गोली, मौत

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है। यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें। स्पोर्ट्सकीड़ा हिंदी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है।

हालांकि, अपनी डाइट में कोई भी बदलाव करने से पहले किसी एक्सपर्ट से सलाह लें.

By clicking “Acknowledge All Cookies”, you agree to the storing of cookies on your machine to improve web-site navigation, examine web page utilization, and support within our marketing and advertising efforts.

(इसे भी पढ़ें – कोलेस्‍ट्रॉल कम करने के घरेलू उपाय)

अगर आप रोजाना सुबह उठकर खाली पेट लहसुन की कुछ कलियां खाएंगे तो आपका वजन काफी तेजी से घटेगा.

Report this wiki page